Friday 26 February 2016

CLASS 5_HINDI_BLUEPRINT

                                                आर्मी पब्लिक स्कूल गोलकोंडा
सारांशीय मूल्यांकन – 2  (2016-17)
विषय-हिंदी                            blue print                                         समय- 2 घं०
कक्षा-5                                                                           अंक- 60
      1-       गद्यांश को पढ़कर प्रश्नों के उत्तर दो-                                              (10)
      2-      नीचे दिए गए शब्दों के दो- दो पर्यायवाची शब्द लिखो                   (3)
      3-      वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो-                                                (2)
      4-       मुहावरों का अर्थ लिखकर वाक्य बनाओ-                                     (3)
      5-      वाक्यों में से विशेषण और विशेष्य छाँटकर अलग –अलग लिखो   (2)
      6-      उचित विराम चिह्न का प्रयोग करके वाक्य दुबारा लिखो-               (4)
      7-      प्रत्यय                                                                                       (2)                  
      8-      सही शब्द लिखकर वाक्य पूरे करो-                                               (4)
      9-     किसने, किससे कहा?                                                                   (2)
     10-   रिक्त स्थान भरो|                                                                           (4)
      11-   दोहे का अर्थ लिखो|                                                                                                                                                                                                         (2)
      12-   सही उत्तर पर (   ) का निशान लगाओ                                          (4)
      13-   प्रश्नों के उत्तर लिखो-                                                                    (8)
     14-  पत्र                                                                                             (5)

     15-   संवाद                                                                    (5)                                                                                                                                                                                                           

No comments:

Post a Comment